Homeपटनाबिहार के 18 जिलों में बारिश और वज्रपात का अलर्ट। अगले तीन-चार...

बिहार के 18 जिलों में बारिश और वज्रपात का अलर्ट। अगले तीन-चार दिनों तक बनी रहेगी बारिश की स्थिति।

मानसून के पूरे सीजन में दक्षिण बिहार में बारिश ने लोगों को काफी इंतजार कराया। पूरे प्रदेश में सामान्य से काफी कम बारिश दर्ज की गई। हालांकि अब इसकी कसर धीरे-धीरे मानसून की विदाई में पूरी होती दिख रही है। पिछले तीन-चार दिनों से दक्षिण बिहार, पश्चिम बिहार एवं मध्य बिहार के लगभग दो दर्जन जिलों में भारी बारिश हो रही है। आज मौसम विभाग ने बिहार के 18 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में मेघ गर्जन के साथ मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना जताई है।

इन जिलों में तेज बारिश का अलर्ट।

मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए मध्यम से तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। इनमें पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण, गोपालगंज, सिवान, सारण, वैशाली, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, मधुबनी, शिवहर, सीतामढ़ी, भोजपुर, बक्सर, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, अरवल है। इन जिलों में वज्रपात की आंशका है। मौसम विभाग ने लोगों से सावधान रहने की अपील की है। घर से बेवजह बाहर ना निकलने की सलाह दी है।

बुधवार को भी इन जगहों पर हुई अच्छी बारिश।

बुधवार को दक्षिण बिहार के कई जिलों में अच्छी बारिश होने से तापमान में गिरावट देखी गई जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली। पटना में 4.2 मिमी, राजगीर में 72.8, बिहारशरीफ में 71.6, एकंगरसराय में 62.8, इस्लामपुर में 62.8, पचरुखी में 61.4, शेरघाटी में 50.4 मिमी, बिहटा में 47.5, नरहट में 46.3, दाउदनगर में 45.8, अरियारी में 43.4, बोधगया में 43, नौहट्टा में 41 मिमी वर्षा दर्ज की गई।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments