बिहार के 26 जिलों में बारिश और वज्रपात का अलर्ट। अगले तीन-चार दिनों तक बनी रहेगी बारिश की स्थिति।

मानसून की शुरुआत में बारिश को तरसने वाले बिहार में आप मानसून की विदाई पर हल्की राहत मिलती दिख रही है। पूरे सितंबर महीने में अधिकांश जिलों में अच्छी बारिश हुई है। पिछले हफ्ते दक्षिण बिहार में कई जगहों पर बारिश होने के बाद अब मध्य बिहार और उत्तर बिहार में भी बारिश हो रही है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अभी 1 सप्ताह तक बिहार में मानसून सक्रिय रहेगा और बारिश होगी। कुछ जिलों में तेज तो कुछ जिलों में मध्यम और हल्की बारिश की संभावना जताई गई है।

इन 26 जिलों में बारिश- वज्रपात का अलर्ट।

मौसम विभाग ने बिहार के 26 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। जिसमें पटना, सुपौल, अररिया, मधेपुरा, किशनगंज, सहरसा, पूर्णिया, कटिहार, खगड़िया, भागलपुर, मुंगेर, बांका, जमुई, शेखपुरा, लखीसराय, बेगूसराय, नवादा, नालंदा, जहानाबाद, गया, अरवल, जहानाबाद, भोजपुर, रोहतास, कैमूर और बक्सर शामिल है। बादल गरजने और आसमान से बिजली गिरने की आशंका वाले इलाकों में लोगों को सुरक्षि‍त स्‍थान पर रहने की सलाह दी गई है।

गर्मी से मिली राहत।

पूरे सितंबर महीने में लगातार बारिश की वजह से बिहार के अधिकांश जिलों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है। हालांकि जिन जिलों में बारिश नहीं हो रही है वहां पर उमस भरी गर्मी अभी भी लोगों को परेशान कर रही है।
रविवार को राजधानी पटना में 32.1 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा। आज गया में 32 डिग्री सेल्सियस, मुजफ्फरपुर में 30.6 डिग्री सेल्सियस, भागलपुर में 34.3 और पूर्णिंया में 34 डिग्री सेल्सियस तापमान रहेगा। मौसम में 84 फीसदी ह्यूमिडिटी बनी रहेगी।