बिहार के 27 जिलों में हल्की बारिश और वज्रपात का अलर्ट। उमस भरी गर्मी से लोगों को मिलेगी राहत।

प्रदेश से मानसून की विदाई का दौर शुरू हो चुका है। हालांकि कई इलाकों में यह अभी भी सक्रिय है। बीते सितंबर महीने में पूरे प्रदेश में अच्छी बारिश हुई है। इसके अलावा वज्रपात में 100 से अधिक लोगों की जानें भी गई। आज सोमवार को भी मौसम विभाग ने प्रदेश के 27 जिलों में हल्की बारिश और वज्रपात का नोट जारी किया है। साथ ही मेघ गर्जन के भी प्रबल संभावना है।

इन जिलों में वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी।

मौसम विभाग के द्वारा बिहार के 27 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया, जिसमें पटना, सुपौल, अररिया, मधेपुरा, किशनगंज, सहरसा, पूर्णिया, कटिहार, खगड़िया, भागलपुर, मुंगेर, बांका, जमुई, शेखपुरा, लखीसराय, बेगूसराय, नवादा, नालंदा, जहानाबाद, गया, अरवल, जहानाबाद, भोजपुर, रोहतास, कैमूर और बक्सर शामिल है। मेघगर्जन और वज्रपात की आशंका वाले इलाकों में लोगों को सुरक्षि‍त स्‍थान पर रहने की सलाह दी गई है।

लोगों को गर्मी से मिलेगी राहत।

सितंबर महीने में लगातार हो रही बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। हालांकि बीच-बीच में उमस भरी गर्मी ने लोगों को परेशान भी किया। इन दिनों प्रदेश के अधिकांश इलाकों का अधिकतम तापमान 31-32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25-26 डिग्री के बीच बना हुआ है। आज कई जिलों में हल्की बारिश से मौसम सुहावना हो सकता है।