Homeपटनाबिहार को केंद्र सरकार ने दी एक और सौगात। गंगा नदी पर...

बिहार को केंद्र सरकार ने दी एक और सौगात। गंगा नदी पर एक और पुल को मिली स्वीकृति।

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा था कि आने वाले दो-चार वर्षों में बिहार में गंगा नदी पर कुल 18 पुल हो जाएंगे। वर्तमान में भी कई पुलों का निर्माण कार्य चल रहा है। इसके अलावा भागलपुर में विक्रमशिला सेतु के समानांतर भी पुल निर्माण का काम शुरू होने ही वाला है। अब केंद्र सरकार ने बेगूसराय में मटिहानी से शाम्हो के बीच नए पुल के निर्माण को अपनी स्वीकृति प्रदान कर दी है। इस आशय का प्रस्ताव सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने नेशनल हाईवे आथिरटी आफ इंडिया (एनएचएआइ) को भेज दिया है।

काम को जल्द शुरू कराएगा मंत्रालय।

बता दें कि बेगूसराय के मटिहानी से शाम्हो के बीच गंगा पुल का प्रस्ताव पूर्व में सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय को भेजा गया था, पर इसे भारतमाला या फिर किसी अन्य योजना के तहत शामिल नहीं किया जा सका था। इसके बाद सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने इसे एनएच आरिजनल योजना से अनुमति प्रदान कर दी। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने एनएचएआइ को इस प्रोजेक्ट के संबंध में यह निर्देश दिया है कि पूरी प्राथमिकता के साथ इस काम को आगे बढ़ाया जाए।

इन अन्य पुलों का होना है निर्माण।

बता दें कि इसके अलावा गंगा नदी पर पटना जिले में शेरपुर – दिघवारा, बख्तियारपुर- ताजपुर, गांधी सेतु के समानांतर पुल, जेपी सेतु के समानांतर पुल, विक्रमशिला सेतु के समानांतर पुल, कच्ची दरगाह- बिदुपुर सिक्स लेन, मनिहारी- साहिबगंज पुल,

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments