Homeपटनाबिहार में नर्सिंग के छात्र- छात्राओं को हर महीने ₹1500 छात्रवृत्ति देगी...

बिहार में नर्सिंग के छात्र- छात्राओं को हर महीने ₹1500 छात्रवृत्ति देगी सरकार। कैबिनेट की बैठक में लगी मुहर।

आज बिहार में महागठबंधन सरकार की कैबिनेट की बैठक में कुल 16 गेंदों पर मुहर लगी है। इसमें राज्य में युवाओं को नौकरी देने की बात पर भी मुहर लगी। इसके अंतर्गत कई विभागों में पदों का सृजन किया गया है। 6300 अमीन के पदों को भी जल्द भरा जाएगा। सभी विभागों में जल्द से जल्द बहाली निकाली जाएगी।कैबिनेट की बैठक का आयोजन मुख्य सचिवालय में किया गया था।

नर्सिंग, फार्मेसी के छात्रों को हर महीने मिलेंगे 1500

बैठक में नीतीश कुमार नर्सिंग और फार्मेसी के छात्रों को बड़ी सहुलियत दी है। अब मेडिकल छात्रों की तर्ज पर फार्मेसी और नर्सिंग छात्र-छात्राओं को इंटर्नशिप करने का मौका दिया जाएगा। राज्य के सरकारी नर्सिंग, पारा मेडिकल और फार्मेसी शिक्षण संस्थानों में अध्ययनरत छात्रों को 1500 रुपये छात्रवृति के तौर पर दिया जाएगा। साथ ही, अरवल मंडल कारा में 102 पद और पालीगंज उपकारा के विभिन्न कोटि के 98 पदों के सृजन किया गया है। वहीं वैशाली में बुद्ध संयक दर्शन संग्रहालय सह स्मृति स्तूप की स्थापना और इसके संचालन के लिए अलग-अलग ग्रेड में 27 पदों का सृजन किया गया है।

वहीं नगरपालिका चुनाव और मतगणना प्रक्रिया का लाइव वेबकास्टिंग कराये पर फैसला लिया गया है। इसके लिए बैठक में आईटीआई लिमिटेड को एजेंसी के रूप में चयनित किया गया। बिहार विशेष सर्वेक्षण एवं बंदोबस्त कार्यक्रम में निर्धारित लक्ष्य के प्राप्ति के लिए 363.26 करोड़ रुपये दिया गया है। वहीं 7595 पदों को संविधा के आधार पर जल्द से जल्द भरने का भी काम किया जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments