बिहार से थर्ड एसी कोच में यात्रा करना होगा सस्ता। पूर्व मध्य रेल को मिले 22 थर्ड एसी कोच।

बिहार के रेल यात्रियों को अब थर्ड एसी डिब्बे में सीट की कमी महसूस नहीं होगी। दरअसल पूर्व मध्य रेल को 22 थर्ड एसी कोच उपलब्ध कराए गए हैं। पुमरे के अलग-अलग ट्रेनों में इनको जो को लगाया जाएगा। इसमें सफर करनेवाले यात्रियों को कम किराया लगेगा।भविष्य में इनकी ओर संख्या बढ़ सकती है। जिन ट्रेनों में अधिक वेटिंग देखी जा रही है उनमें यह अतिरिक्त कोच के रूप में लगाया जाएंगे।

110 रुपए तक कम लगेगा किराया।

रेलवे के आधिकारिक सूत्र ने बताया कि जल्द ही उन ट्रेनों की लिस्ट जारी होनेवाली है, जिनमें इन कोच को लगाया जायेगा। इसमें सफर करनेवाले यात्रियों को वर्तमान थर्ड एसी के किराये से नौ प्रतिशत कम भाड़ा लगेगा। पटना से दिल्ली सफर करने पर लगभग 110 रुपये कम लगेंगे। थर्ड एसी इकोनॉमिक कोच का किराया स्लीपर कोच में लगनेवाले पटना से दिल्ली का किराया अलगअलग ट्रेनों में थर्ड एसी में लगभग 1350 रुपये के आसपास है। नये इकोनोमॉमिक कोच में लगभग 1240 रुपये के आसपास लगेगा।

मिलेंगी ये सुविधाएं।

बता दें कि भाड़ा कम होने से यात्रियों को राहत मिलेगी। इन कोचों को ट्रायल के रूप में लगाया जा रहा है। कोच में मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट, फोल्डेबल टेबल आदि सुविधाएं रहेंगी। नये कोच में वर्तमान एसी कोच से 11 सीटें अधिक रहेंगी। इस कोच में कुल सीटों की संख्या 83 रहेगी।