Homeपटनामलिकार्जुन खड़गे बने कांग्रेस के नए अध्यक्ष। शशि थरूर को भारी मतों...

मलिकार्जुन खड़गे बने कांग्रेस के नए अध्यक्ष। शशि थरूर को भारी मतों से हराया।

आखिरकार दो दशक के बाद कांग्रेस में गांधी परिवार से अलग राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिया गया। अध्यक्ष पद के चुनाव में मल्लिकार्जुन खड़गे ने शशि थरूर को भारी मतों से हराया। मल्लिकार्जुन खड़गे को 7897 वोट मिले. जबकि उनके खिलाफ चुनाव लड़ रहे शशि थरूर को 1072 वोट मिले। वहीं, 416 वोट अमान्य हो गए। कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए 17 अक्टूबर को हुई वोटिंग में कुल 9385 डेलिगेट्स ने वोट डाले थे। कांग्रेस को 24 साल बाद गांधी परिवार से बाहर का अध्यक्ष मिला।

खड़गे माने जाते हैं गांधी परिवार के ज्यादा करीब।

ऐसा कहा जाता है कि घर गए तो ऊपर गांधी परिवार का हाथ है। वे गांधी परिवार के ज्यादा करीब हैं और उनकी बात भी मानते हैं। वहीं जीत के बाद एक तरफ शशि थरूर का खेमा नाराज दिख रहा है। थरूर को युवा कांग्रेसी ज्यादा पसंद करते हैं। केरल व दक्षिण के अन्य राज्यों में भी उनकी अच्छा दखल है।

तमाम नेताओं ने दी बधाई।

खड़गे की जीत पर कांग्रेस के तमाम नेताओं ने उन्हें बधाई दी है। कांग्रेस अध्‍यक्ष पद का चुनाव जीतने के बाद राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत मल्लिकार्जुन खड़गे को बधाई देने पहुंचे हैं। पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम भी खड़गे आवास पहुंचे हैं। सचिन पायलट ने भी ट्वीट कर खड़गे को बधाई दी। इसके अलावा प्रियंका गांधी ने भी उन्हें ट्वीट कर बधाई दी। इधर राहुल गांधी ने कहा है कि अब मल्लिकार्जुन खड़गे ही पार्टी में उनकी भूमिका तय करेंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments