Homeपटनामुजफ्फरपुर में बनेगा फार्मा और सर्जिकल पार्क। यहीं पर बनेंगे मेडिकल क्षेत्र...

मुजफ्फरपुर में बनेगा फार्मा और सर्जिकल पार्क। यहीं पर बनेंगे मेडिकल क्षेत्र के कई सामान।

धीरे-धीरे बिहार में ही अब कई तरह के सामान बनाने की फैक्ट्रियां लग रही है। इससे एक तरफ राज्य के औद्योगिक प्रगति को बढ़ावा मिल रहा वहीं लोगों को रोजगार भी मिल रहा। जल्द ही मुजफ्फरपुर जिले के बेला उद्योगी क्षेत्र में फार्मा और सर्जिकल पार्क का निर्माण होगा जहां मेडिकल क्षेत्र में उपयोग होने वाले कई प्रोडक्ट बनेंगे। मुजफ्फरपुर के बेला औद्योगिक क्षेत्र की इंडियन ड्रग्स एंड फार्मास्यूटिकल लिमिटेड (आईडीपीएल) की जमीन पर इसे विकसित किया जाएगा।

बंद पड़ी फैक्ट्रियों की जमीन वापस ले रहा बियाडा।

बता दें कि लंबे समय से बंद पड़ी फैक्ट्रियों की जमीन बीयाडा वापस ले रहा है। इसी के तहत आईडीपीएल की 25 एकड़ जमीन का आवंटन रद्द हो चुका है, शेष की प्रक्रिया चल रही है। मुजफ्फरपुर के बेला औद्योगिक क्षेत्र में 65 एकड़ में आईडीपीएल की फैक्ट्रियां थीं। इसके 25 एकड़ जमीन को बियाडा ने सर्जिकल व फार्मा पार्क के लिए चिह्नित किया है।

इन प्रोडक्ट का होगा उत्पादन।

इस पार्क में दवा, पैथोलॉजी और सर्जरी के सामान के साथ-साथ मास्क, पीपीई किट, ऑक्सीजन, ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर, सूई, कॉटन, ग्लब्स और टेस्ट किट आदि की उत्पादन वाली यूनिट लगाई जाएगी। बियाडा के फार्मा व सर्जिकल पार्क में दवा और इससे संबंधित क्षेत्र में निवेश करने वालों को बड़ा मौका मिलेगा। बियाडा इन्फ्रास्ट्रक्चर विकसित करके देगा। वहीं निवेशक अपनी फैक्ट्रियां लगाएंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments