Homeपटनामुजफ्फरपुर में ब्रांडेड ट्रैवल बैग की लगेगी सबसे बड़ी फैक्ट्री। राज्य में...

मुजफ्फरपुर में ब्रांडेड ट्रैवल बैग की लगेगी सबसे बड़ी फैक्ट्री। राज्य में 764 करोड़ के परियोजनाओं को मिला क्लीयरेंस।

धीरे- धीरे आने वाले दिनों में बिहार में औद्योगिक पिछड़ेपन से निकलकर औद्योगिक विकास की तरफ कदम बढ़ाएगा। एक साथ राज्य में निवेश के कई प्रस्ताव मिल रहे हैं। बिहार राज्य निवेश संवर्धन बोर्ड ने 764.96 करोड़ की 53 परियोजनाओं को प्रथम चरण का क्लियरेंस दिया है। यह क्लियरेंस विकास आयुक्त की अध्यक्षता में गुरुवार को आयोजित बोर्ड की 41वीं बैठक में दिया गया है।

फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाने की है तैयारी।

जानकारी के अनुसार जिन 53 इकाइयों को प्रथम क्लियरेंस दिया गया है,उनमें सबसे बड़ी परियोजना वैशाली में एक खाद्य प्रसंस्करण यूनिट लगाने की है। इस इकाई के लिए 213 करोड़ का निवेश प्रस्तावित है। इसके अलावा राज्य निवेश संवर्धन बोर्ड की इसी बैठक में 164.62 करोड़ की 11 परियोजनाओं को वित्तीय मंजूरी दी। अब इन परियोजनाओं को काम शुरू करने के लिए वित्तीय सुविधाएं हासिल हो सकेंगी।

मुजफ्फरपुर में लगेगी ट्रैवल बैग की सबसे बड़ी फैक्ट्री।

उद्योग विभाग की आधिकारिक जानकारी के मुताबिक मुजफ्फरपुर में ब्रांडेड ट्रैवल बैग बनाने की सबसे बड़ी फैक्टरी स्थापित हो रही है। बिहार में इस तरह की यह सबसे बड़ी फैक्टरी होगी। ट्रेवल बैग बनाने के लिए लगभग 960 मशीनें लगाने में जीविका दीदी और उद्योग विभाग मिल कर काम कर रहे हैं। यह फैक्टरी दिसंबर 2022 तक शुरू होने की उम्मीद है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments