Homeपटनारेलवे कर्मचारियों को केंद्र सरकार का तोहफा। मिलेगा 78 दिन का बोनस।...

रेलवे कर्मचारियों को केंद्र सरकार का तोहफा। मिलेगा 78 दिन का बोनस। जानिए कितनी आएगी सैलरी।

त्योहारों की शुरुआत हो चुकी है। दिवाली से पहले रेलवे कर्मचारियों को केंद्र सरकार 78 दिन का बोनस देने जा रही है। उनके लिए यह दिवाली तोहफे से कम नहीं है। इस फैसले से लगभग 11.27 लाख अराजपत्रित रेल कर्मचारियों को लाभ होगा। हालांकि, इसमें आरपीएफ/आरपीएसएफ कर्मियों को शामिल नहीं किया गया है।बताया जा रहा है कि दशहरा तक यह बोनस दे दिया जाएगा।

अर्थव्यवस्था को मिलेगा बूस्ट।

आधिकारिक बयान में यह भी कहा गया कि उत्पादकता से जुड़ा बोनस (पीएलबी) रेलवे कर्मचारियों के लिए प्रोत्साहन के रूप में काम करेगा, जिससे कर्मचारी रेलवे के निष्पादन और संचालन में तेजी से काम करेंगे। साथ ही बोनस के भुगतान से आगामी त्योहारी सीजन में अर्थव्यवस्था को भी बूस्ट मिलेगा क्योंकि बोनस मिलने के बाद रेलवे कर्मचारी त्योहारों पर जमकर खरीदारी करेंगे।

इतना मिलेगा बोनस।

रेल मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि राष्ट्रपति ने रेल कर्मचारियों को बोनस दिए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। प्रोडक्शन लिंक्ड बोनस या पीएलबी के भुगतान के लिए निर्धारित मजूरी गणना सीमा 7,000/- रुपए प्रति माह है। इसके तहत प्रत्‍येक पात्र रेल कर्मचारी को 78 दिन के लिए देय अधिकतम राशि 17,951 रुपये का भुगतान किया जाएगा। इस फैसले से रेलवे पर करीब 1832 करोड़ रुपये का बोझ पड़ेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments