Homeपटनारेलवे कर्मचारियों को 78 दिन के बोनस का ऐलान। कैबिनेट से मिली...

रेलवे कर्मचारियों को 78 दिन के बोनस का ऐलान। कैबिनेट से मिली मंजूरी। जानिए कितना मिलेगा बोनस।

केंद्र सरकार ने रेल कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा दिया है। कर्मचारियों को 78 दिन के बोनस का ऐलान किया गया है। कैबिनेट की बैठक में इस पर मुहर लगी।बैठक के बाद इसकी जानकारी केंद्रीय मंत्री श्री अनुराग ठाकुर ने दी। रेलवे के 11.27 लाख कर्मचारियों को 1,832 करोड़ रुपये का प्रोडक्टिविटी लिंक्ड बोनस दिया जाएगा। यह 78 दिनों का बोनस होगा। आरपीएफ को इस सुविधा से बाहर रखा गया है।

इतना मिलेगा बोनस।

बता दें कि एलिजिबल रेलवे कर्मचारियों को बोनस भुगतान के तौर पर 7000 रुपये प्रतिमाह दिए जाते हैं। 78 दिनों के हिसाब से कर्मचारियों को बोनस राशि के तौर  17,951  रुपये दिया जाएगा. इससे करीब रेलवे के 11 लाख 27 हजार कर्मचारी लाभान्वित होंगे। रेलवे पर इससे 1832.09 करोड़ का भार पड़ सकता है। इसके तहत ट्रैक मेंटेनर, ड्राइवर और गार्ड, स्टेशन मास्टर, सुपरवाइजर, टेक्निशियन, टेक्निशियन हेल्पर, कंट्रोलर, पॉइंट्समैन, मिनिस्टीरियल स्टाफ और अन्य ग्रुप ‘सी’ स्टाफ को बोनस दिया जाएगा।

तेल कंपनियों को दिया गया अनुदान।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि दुनिया भर में रसोई गैस की कीमतें बढ़ रही हैं। सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों की तेल विपणन कंपनियों को 22,000 करोड़ रुपये का एकमुश्त अनुदान दिया गया है ताकि बढ़ती कीमतों का बोझ आम लोगों पर न पड़े। तेल कंपनियों को हो रहे घाटे की भरपाई के लिए यह अनुदान जारी किया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments