रोहित शर्मा ने ओपनर के रूप में सबसे ज्यादा रन बनाने का गावस्कर का रिकॉर्ड तोड़ा। यह खिलाड़ी है नंबर वन।

भारत के कप्तान रोहित शर्मा का पिछले कुछ मैचों में बल्ला उतना नहीं चला था। लेकिन नीदरलैंड के खिलाफ मैच में उन्होंने 39 गेंदों पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के अपने दूसरे ग्रुप मैच में नीदरलैंड के खिलाफ 39 गेंदों पर 3 छक्के व 4 चौकों की मदद से आक्रामक पारी खेलते हुए 53 रन बनाए। ऐसा करते ही वे ओपनर के रूप में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में सुनील गावस्कर को पीछे छोड़ते हुए तीसरे नंबर पर आ गए।

सुनील गावस्कर ने भारत के लिए बतौर ओपनर अपने क्रिकेट करियर में कुल 12,258 रन बनाए थे, लेकिन रोहित शर्मा ने उन्हें चौथे नंबर पर धकेल दिया। रोहित शर्मा के अब बतौर ओपनर 12,274 रन हो गए हैं और वो तीसरे नंबर पर आ गए हैं।

वीरेंद्र सहवाग हैं नंबर वन।

बता दें कि भारत के लिए बतौर ओपनर बल्लेबाज सबसे ज्यादा रन इंटरनेशनल क्रिकेट में बनाने का रिकार्ड वीरेंद्र सहवाग ने अपने नाम कर रखा है। वीरेंद्र सहवाग ने भारत के लिए बतौर ओपनर कुल 15,758 रन बनाए थे तो वहीं इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर पूर्व भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर हैं और उन्होंने कुल 15,335 रन बनाए थे। इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर 10,746 रन के साथ शिखर धवन मौजूद हैं।