Homeपटनालौटने लगा मानसून: प्रदेश में बारिश में आएगी कमी। कई इलाकों में...

लौटने लगा मानसून: प्रदेश में बारिश में आएगी कमी। कई इलाकों में बने रहेंगे हल्की बारिश के आसार।

हर साल 25 सितंबर तक देश से मानसून लौटने लगता है। इसके लौटने की शुरुआत हो चुकी है। आने वाले दिनों में अब प्रदेश में बारिश में कमी आएगी। शुरुआत में पूरे प्रदेश में काफी कम बारिश दर्ज की गई थी हालांकि उसकी कुछ कसर सितंबर में पूरी हुई जहां लगभग हर दिन अलग-अलग इलाकों में अच्छी बारिश हुई। मानसून ने देश के पश्चिमी हिस्से से लौटने का संकेत दे दिया है। इसके मद्देनजर धीरे-धीरे प्रदेश में बारिश की संभावनाओं में कमी आती नजर आ रही है। आने वाले दिनों में बस हल्की बारिश के आसार बने रहेंगे।

30 सितंबर तक जारी रहेगा बारिश का दौर।

बुधवार को प्रदेश में सर्वाधिक बारिश गया जिले के तरारी में रिकार्ड की गई। वहां पर 46 मिलीमीटर बारिश हुई है। वहीं नवादा के कौवाकाेल में 36, चरपोखरी में 34 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई है। पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मौसम वि‍ज्ञानी संजय कुमार एवं हरिनारायण का कहना है कि देश के विभिन्न क्षेत्रों से मानसून लौट रहा है। ऐसे में बारिश में कमी आना स्वभाविक है। राज्य में 30 सितंबर तक मानसून की बारिश हो सकती है।

हालांकि अभी बिहार से मॉनसून लौटने की शुरुआत नहीं हुई है। लेकिन आने वाले दिनों में बारिश में कमी दर्ज की जाएगी। इस बीच गुरुवार को भी अलग-अलग इलाकों में कभी धूप कभी छांव की स्थिति बनी रही। हालांकि बीच-बीच में काफी तेज धूप निकल रही थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments