Homeपटनावर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य रह चुके रोजर बिन्नी बने नए...

वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य रह चुके रोजर बिन्नी बने नए बीसीसीआई अध्यक्ष। विदेश से आया था उनका परिवार।

बीसीसीआई के अध्यक्ष पद से पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का कार्यकाल खत्म हो गया। आज से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष पद पर 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य रह चुके रोजर बिन्नी विराजमान होंगे। 67 साल के रोजर बिन्नी बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए अकेले उम्मीदवार थे। उनके अलावा किसी ने नामांकन नहीं किया था। ऐसे में रोजर बिन्नी को निर्विरोध बीसीसीआई का नया अध्यक्ष चुना गया है।

वर्ल्ड कप विजेता टीम के थे हीरो।

बता दें कि बिन्नी अपने जमाने के मिडियम पेस बॉलर रहे हैं। उन्होंने 1983 के वर्ल्ड कप में 8 मैच खेले थे, जिसमें सबसे ज्यादा 18 विकेट लिए थे। रोजर बिन्नी ने भारतीय क्रिकेट में कई पद संभाले हैं। साल 2000 में बिन्नी ने भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम को कोच के रूप में वर्ल्ड कप जिताया।

विदेश से आया था उनका परिवार।

रोजर भारत के पहले एंग्लो क्रिकेटर थे, जिनका संबंध स्कॉटलैंड से है, लेकिन जन्म भारत में ही हुआ और यही वह पले-बढ़े। उनका परिवार मूल रूप से स्‍कॉटलैंड का रहने वाला है। जो बाद में भारत में आकर बसे थे। पिता की ही तरह बेटे स्टुअर्ट बिन्नी भी भारत के लिए इंटरनेशन मैच खेल चुके हैं। वनडे में भारत के लिए बेस्ट स्पेल डालने का रिकॉर्ड स्टुअर्ट बिन्नी के नाम ही है। बहू मयंती लैंगर टीवी का जाना-माना चेहरा है। स्पोर्ट्स एंकरिंग का बड़ा नाम है। रोजर बिन्नी ने अपने दोस्त की बहन से शादी की।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments