साइंस के अनुसार दुनिया के 10 खूबसूरत महिलाओं में भारत कि दीपिका पादुकोण शामिल। जानिए कौन है नंबर वन।

खूबसूरती मापने की एक नई तकनीक के अनुसार दुनिया की 10 खूबसूरत महिलाओं में भारत से सिर्फ दीपिका पादुकोण शामिल है। हार्ले स्ट्रीट कॉस्मेटिक के सर्जन डॉक्टर जूलियन डिसिल्वा ने गोल्डन रेशों के अनुसार शारीरिक मापदंड की एक तकनीक विकसित की है। इसके अनुसार उन्होंने दुनिया की 10 खूबसूरत महिलाओं का चयन किया है इनमें भारत की दीपिका पादुकोण भी शामिल हैं। इसमें चेहरे की खूबसूरती को मापकर 1.618 (Phi) से तुलना की जाती है। कोई चेहरा जितना इस पैमाने के करीब होता है, वह उतना ही खूबसूरत माना जाता है

हॉलीवुड एक्ट्रेस जोडी कॉमर को पहला स्थान।

गोल्डेन रेश्यो की मानें तो हॉलीवुड एक्ट्रेस जोडी कॉमर दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला हैं। उनका चेहरा गोल्डेन रेश्यो पैमाने पर 94.52 फीसदी सटीक रहा है। जोडी कॉमर को इस लिस्ट में पहला स्थान मिला है।
हॉलीवुड की महूशर एक्ट्रेस जैडेया को इस लिस्ट में दूसरा स्थान मिला है। फ्लोरिडा की फेसम सिंगर एरियाना ग्रांडे को इस लिस्ट में पांचवां स्थान मिला है। गोल्डेन रेश्यो पैमाने पर एरियाना ग्रांडे का चेहरा 91.81 फीसदी सटीक है।

दीपिका पादुकोण को मिला 9 वां स्थान।

इस लिस्ट में भारत से सिर्फ दीपिका पादुकोण का नाम शामिल है। कई फिल्म में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा चुकी दीपिका को नवां स्थान मिला है। गोल्डेन रेश्यो पैमाने पर दीपिका पादुकोण का चेहरा 91.22 फीसदी सटीक है। दीपिका पादुकोण से पहले आठवें स्थान पर मशहूर एक्ट्रेस किम करदाशियान हैं।