Homeपटनासोमनाथ, द्वारका सहित कई ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराएगी ट्रेन। बिहार से होगा...

सोमनाथ, द्वारका सहित कई ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराएगी ट्रेन। बिहार से होगा परिचालन। किराया भी काफी कम।

बिहार के जो भी पर्यटक धार्मिक स्थलों के दर्शन करना चाहते हैं उनके लिए आईआरसीटीसी ज्योतिर्लिंग स्पेशल स्वदेश दर्शन ट्रेन चला रहा है। भागलपुर से होकर चलने वाली इस ट्रेन का परिचालन 6 नवंबर को किया जाएगा। इससे लोग कम दर पर देश के सभी ज्योर्तिलिंग और अन्य धार्मिक स्थल का भ्रमण कर सकते हैं। आइआरसीटीसी के मुख्य सुपरवाइजर निखिल कुमार ने इस बात की जानकारी दी।

12 दिन की यात्रा का इतना है किराया।

पूरी यात्रा 11 रात और 12 दिन की होगी। इसके अंतर्गत पांच ज्योर्तिलिंग तीर्थ स्थान जैसे उज्जैन, ओंकारेश्वर, सोमनाथ, द्वारका, नागेश्वर, त्रैयम्बकेश्वर, शिरडी, शनि शिंगणापुर, स्टेचू ऑफ यूनिटी का दर्शन कराये जायेंगे। 06 नवंबर को स्पेशल ट्रेन कोलकाता से चलेगी, जो दुमका, भागलपुर, जमालपुर होते हुए गुजरेगी। इसका किराया प्रति व्यक्ति 22,010 रुपये स्लीपर श्रेणी के लिए और एसी थी टियर श्रेणी के लिए 33,020 रुपये तय किया गया है। अब तक 650 से अधिक टिकट की बुकिंग ऑनलाइन हो चुकी है।

इस तरह से करें बुक।

टूर पैकेज होटल में रात्रि विश्राम, शाकाहारी खाने में नाश्ता के साथ दोपहर और रात के खाने की व्यवस्था की गई है। यात्रियों की सुविधा को देखते हुए दुमका, भागलपुर, जमालपुर को बोर्डिंग पॉइंट निर्धारित है। इन सभी स्टेशन पर टिकट बुकिंग के लिए हेल्प लाइन नंबर 8595904074/75/73/82 पर संपर्क किया जा सकता है। बुकिंग की सुविधा ऑनलाइन www.irctctourism.com और आइआरसीटीसी के फूड प्लाजा पर भी उपलब्ध है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments